लखनऊ

एलडीए ने अर्जुनगंज क्षेत्र में दो अवैध निर्माण किए सील

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण ने सोमवार को अहिमामऊ चौकी के चंद कदमों दूर दो अवैध बिल्डिंगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें सील कर दिया।

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी द्वारा शहर में अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही किये जाने के निर्देशों के क्रम में प्रवर्तन जोन-2 की टीम ने सोमवार को अर्जुनगंज में अहिमामऊ पुलिस चौकी के पास दो अवैध व्यवसायिक निर्माणों को सील किया।

प्रवर्तन जोन-2 के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि उत्कर्ष शुक्ला द्वारा अर्जुनगंज के सरसवां में अहिमामऊ पुलिस चौकी के सामने राजधानी टिम्बर आरा मशीन के बगल में लगभग 3200 वर्गफुट क्षेत्रफल में भूतल पर भवन निर्माण के लिए आर0सी0सी0 काॅलम का निर्माण किया जा रहा था। जिसके विरूद्ध विहित न्यायालय में वाद संख्या-448/2022 योजित किया गया था। इसके अतिरिक्त सुबेदार सिंह द्वारा अर्जुनगंज के सरसवां में साईंदाता रोड पर लगभग 1400 वर्गफुट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर पूर्व निर्मित बेसमेंट में तीन हाॅल, भूतल पर तीन दुकानें, कमरा किचन, बाथरूम तथा वर्तमान में प्रथम तल की स्लैब ढालने के लिए शटरिंग व सरिया बांधने का कार्य किया जा रहा था। जिसके विरूद्ध विहित न्यायालय में वाद संख्या-449/2022 योजित किया गया था।
जोनल अधिकारी ने बताया कि उक्त दोनों प्रकरणों में विपक्षियों द्वारा निर्माण के सम्बंध में कोई स्वीकृत मानचित्र/साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया गया तथा स्थल पर चोरी-छुपे निर्माण कार्य कराया जा रहा था। इस पर विहित न्यायालय द्वारा दोनों स्थलों को सील किये जाने के आदेश पारित किये गये थे। उक्त आदेशों के अनुपालन में आज सहायक अभियंता वाई0पी0 सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता एन0एन0 चौबे व बिजेन्द्र सिंह द्वारा प्राधिकरण पुलिस बल के सहयोग से प्रश्नगत स्थलों को सील कर दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button