लखनऊ

लोहिया ऑटो इंडस्ट्रीज ने यूपीटेक्स में अपनी ईवी रेंज को किया प्रदर्शित

कंपनी उत्तर प्रदेश के बाजार में तेजी से विस्तार कर रही
ग्राहकों के लिए ईवी का विस्तृत पोर्टफोलियो पेश किया
लखनऊ। लोहिया ऑटो इंडस्ट्रीज, भारत की पहली ईवी निर्माता, ने उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो (यूपीटेक्स-यूपीआईटीईएक्स) में शामिल होते हुए और लखनऊ ऑटो शो में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) को पेश किया। एक्सपो में लोहिया ऑटो ने अपनी मौजूदा और जल्द आने वाले ईवी की पूरी रेंज को प्रदर्शित किया। कंपनी की नई ऑफर्स को विजिटर्स इंडस्ट्री के विशेषज्ञों से समान रूप से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली।
लोहिया ऑटो आने वाले समय में उत्तर प्रदेश के बाजार में तेजी से बढ़ती अपार संभावनाओं को देख रहा है और अगले पांच वर्षों में राज्य में 50 नए डीलरशिप खोलने के लिए तैयार है। यूपी के बाजार पर ध्यान केंद्रित करने का कंपनी का फैसला राज्य में ईवी की बढ़ती मांग पर आधारित है, क्योंकि पिछले पांच वर्षों में अकेले लखनऊ में इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया वाहनों के रजिस्ट्रेशन में 3700 प्रतिशत की आश्चर्यजनक वृद्धि हुई है।
यूपीआईटीईएक्स के दौरान, लोहिया ऑटो ने अपने लोकप्रिय हमसफर और नारायण मॉडल सहित अपने पूरी तरह से “मेड इन इंडिया” ईवी का प्रदर्शन किया, साथ ही इसके लास्ट-माइल कनेक्टिविटी उत्पादों की आगामी रेंज भी प्रदर्शित की गई है। कंपनी की आरएंडडी टीम घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों की बढ़ती मांगों को पूरा करने के लिए इनोवेटिव, कुशल और लंबे समय तक चलने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों को विकसित करने के लिए काफी सक्रियता से काम कर रही है।
उत्तर प्रदेश के बाजार में लोहिया ऑटो का प्रवेश ऐसे समय में हुआ है जब राज्य के लिए ईवी को अपनाना महत्वपूर्ण हो गया है। लखनऊ शहरी विकास मंत्रालय के स्मार्ट सिटीज मिशन के तहत ई-मोबिलिटी को अपनाने के लिए कदम उठा रहा है, और शहर ईवी को आक्रामक और काफी तेजी से अपनाने की सोच रहा है क्योंकि यह शहर भी लगातार खराब होती एयर क्वालिटी की गुणवत्ता को बनाए रखने में एक बड़ी चुनौती का सामना कर रहा है।
लोहिया ऑटो इंडस्ट्रीज के सीईओ आयुष लोहिया ने कहा कि “यूपीटेक्स जैसे प्लेटफॉर्म हम जैसे ब्रांडों को एक ही छत के नीचे इंडस्ट्री, उपभोक्ताओं और सरकार से जुड़ने का एक शानदार अवसर प्रदान करते हैं। हम इस एक्सपो का हिस्सा बनकर रोमांचित हैं और साथ हमारे इलेक्ट्रिक वाहनों की सीरीज के माध्यम से इनोवेशन और स्थिरता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।” उन्होंने कहा कि “इस समय इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए जागरूकता और मांग सबसे अधिक है, और हम इस तेजी से बढ़ते मोबिलिटी मार्केट का हिस्सा बनकर रोमांचित हैं। यूपीटेक्स में हमारी भागीदारी, जो भारतीय टेक्नोलॉजी को प्रदर्शित करने के लिए ब्रांडों के लिए अपनी तरह का एक मंच है, ने हमें अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की मौजूदा और आने वाली नई रेंज को प्रदर्शित करने का एक शानदार अवसर दिया है। हमारी दृष्टि लोगों को क्लीन, एमिशन मुक्त मोबिलिटी प्रदान करना है, और हम मानते हैं कि इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए उत्तर प्रदेश का बाजार हमारे लिए महत्वपूर्ण है। लखनऊ, भारत में वाहनों के उच्चतम घनत्व वाला शहर होने और लगातार खराब होती वायु गुणवत्ता की चुनौती का सामना कर रहा है। इसके चलते ये हमारे लिए एक प्रमुख बाजार बन गया है। राज्य की अनुकूल नीतियों, ईंधन की बढ़ती कीमतों और इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग के साथ, हमें विश्वास है कि हम क्षेत्र में ई-मोबिलिटी को अपनाने में महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।” यूपीटेक्स में अपनी भागीदारी के साथ, लोहिया ऑटो इंडस्ट्रीज भारतीय टेक्नोलॉजी को अपनाने को बढ़ावा देने में अग्रणी है और घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए इनोवेटिव, कुशल और लंबे समय तक चलने वाले ईवी विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button