अपराधलखनऊ

होमगार्ड के बेटे की हत्या के मामले में आरोपी ड्राइवर गिरफ्तार

मौसेरी बहन की शादी में शामिल होने बाराबंकी से लखनऊ आया था
लखनऊ। बाराबंकी से लखनऊ में बुधवार रात मौसेरी बहन की शादी में शामिल होने आये होमगार्ड के बेटे जितेन्द्र सिंह (32) की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी गई। उसका शव कुकरैल बंधे के पास गुरुवार सुबह मिला। राहगीरों से सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची थी। सर्विलांस की मदद से पुलिस ने कुछ घंटों में ही हत्या आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ड्राइवर रंजीत ने कुबूला कि जितेन्द्र की परिचित महिला से उसके सम्बन्ध थे। इसको लेकर ही दोनों में अक्सर झगड़ा होता था। इससे परेशान होकर ही उसने रुपये देने के बहाने उसे पालीटेक्निक चैराहे बुलाया था जहां दोनों ने शराब पी। फिर उसे कुकरेल बंधे के किनारे गला रेत कर मार डाला था।
बाराबंकी के सफेदाबाद लालपुरवा निवासी होमगार्ड राजकुमार सिंह का बेटा जितेंद्र ई-रिक्शा चलाता था। बुधवार को मौसा बबलू सिंह की बेटी की शादी थी। यहीं जाने के लिये वह जीजा टिंकू सिंह की बाइक लेकर लखनऊ आया था। वह रात भर नहीं लौटा तो घर वालों ने उसकी तलाश की। कुछ पता न चलने पर सब परेशान थे। गुरुवार सुबह उन्हें गाजीपुर पुलिस ने सूचना दी कि शक्तिरभर ढाल के पास जितेन्द्र का शव मिला है। डीसीपी उत्तरी सै. कासिम आब्दी ने बताया कि जितेंद्र का गला धारदार हथियार से रेता गया था।
डीसीपी कासिम आब्दी के मुताबिक जितेंद्र के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली गई। इसमें आखिरी कॉल बाराबंकी के सतरिख निवासी रंजीत सिंह चंदेल से बातचीत की मिली। इस पर पुलिस ने रंजीत को पकड़ा। रंजीत ने पहले पुलिस को उलझाने की कोशिश की लेकिन लोकेशन दिखाने पर वह टूट गया। उसने हत्या करना कुबूल कर लिया।
निजी हॉस्पिटल में ड्राइवर रंजीत ने पुलिस को बताया कि जितेंद्र काफी दिन से रुपये मांग रहा था। बुधवार सुबह भी उसने फोन किया था। ऐसे में रंजीत ने जितेंद्र को रात में पॉलीटेक्निक चैराहे के पास मिलने बुला लिया। जहां दोनों ने साथ में शराब पी। इसके बाद अरोपी रुपये देने के बहाने से जितेंद्र को अपने साथ ले गया। कुकरेल नाले के पास पहुंच कर रंजीत ने जितेंद्र का गला घोंटने का प्रयास किया। असफल होने पर चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी और शव को छोड़ कर भाग निकला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button