Breaking News

महिलायें एक्सरसाइज से बनायें अपनी जांघों और कूल्हों को मजबूत

महिलायें एक्सरसाइज से बनायें अपनी जांघों और कूल्हों को मजबूत

कुछ महिलाओं के शरीर का निचला भाग कम होने का नाम नहीं लेता, जिस वजह से वह अक्सर चिंतित रहती हैं। दरअसल महिलाओं के कूल्हें और जांघों में जमा फैट उनके प्रजनन हार्मोन के कारण कम नहीं होता है। हिप्स और जांघों में होने वाला अतिरिक्त फैट आपके पूरे लुक को बेकार कर देता है।
लेकिन हिप्स और जांघों से वसा को कम करना असंभव नहीं है। आप चाहे तो प्रभावी तकनीकों का इस्तेमाल करके अपनी जांघों और कूल्हों को आसानी से टोन कर सकती हैं।

कार्डियो और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग एक्सरसाइज: कई ऐसी एक्सरसाइज हैं जो कि विशेष रूप से हिप्स और जांघों पर काम करती हैं। आपके पास साइकिल है तो आप दिन में कम से कम एक घंटा साइकिलिंग कर सकती हैं। इसी के साथ आप स्कुएट्स भी करके आसानी से अपने हिप्स और जांघों के वजन को कम कर सकती हैं। आप ऐसा हर दिन 30 मिनट तक जरूर करें।

एरोबिक एक्सरसाइज: एरोबिक्स एक्सरसाइज करके भी अपने हिप्स और जांघों का वजन कम कर सकती हैं। एरोबिक्स करके आप आसानी से जांघों और हिप्स के साथ अपने पूरे शरीर को टोन कर सकती हैं। इससे आपका मेटाबोलिज्म भी बूस्ट होता है। इस एक्सरसाइज को आप रोजाना आधे घंटे के लिए करें।

योग: योग हर समस्या का अंतिम समाधान होता है। योग ना केवल फैट को बर्न करता है, बल्कि यह मेटाबोलिज्म को सुधार कर हमारे मन को शांत करता है। आप सूर्य नमस्कारा करके प्रतिदिन अपने पूरे शरीर को टोन कर सकती हैं।