Breaking News

बीजेपी ने जारी की पंजाब और गोवा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

बीजेपी ने जारी की पंजाब और गोवा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

बीजेपी ने पांच राज्यों में होने वाले चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने पंजाब और गोवा के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए बुधवार रात बैठक की. गुरुवार को पहली लिस्ट जारी की गई. बीजेपी नेता जे. पी. नड्डा ने गोवा और पंजाब के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. पंजाब के लिए पहली लिस्ट में 17 और गोवा के लिए 29 नामों का ऐलान किया गया.
अमृतसर लोकसभा सीट से राजेंद्र मोहन चीना होंगे उम्मीदवारबीजेपी ने इसी के साथ पंजाब की अमृतसर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा भी कर दी है. राजेंद्र मोहन चीना इस सीट से पार्टी के उम्मीदवार होंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे से ये सीट खाली हुई थी.
पंजाब में 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपीपंजाब के लिए पहली लिस्ट में बीजेपी ने 17 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. बीजेपी राज्य में 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बाकी की सीटों पर सहयोगी अकाली दल अपने उम्मीदवार उतारेगी.  गोवा और पंजाब दोनों राज्यों में चार फरवरी को एक ही चरण में चुनाव होने हैं. राज्य विधानसभा में कुल 117 सीटें हैं.
कई उम्मीदवारों को लेकर दुविधा में बीजेपीसूत्रों के अनुसार, पंजाब के लिए घोषित 17 नामों में से 6 वर्तमान विधायक हैं. दो उम्मीदवार 75 साल से ऊपर हैं. पार्टी उन्हें टिकट देने के मूड में नहीं है. राजेंद्र कालिया और अनिल जोशी पार्टी के सीनियर एमएलए हैं उनकी टिकट को लेकर भी फैसला पेंडिंग है. पार्टी इन नामों को लेकर दुविधा में हैं.
प्रकाश सिंह बादल ने लांबी सीट से भरा नामांकनपंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल ने गुरुवार को लांबी विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया.
गोवा के लिए भी पहली लिस्ट जारीगोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में भाजपा अधिकतर सीटों पर चुनाव लड़ेगी और कुछ सीटें कुछ सहयोगियों के लिए छोड़ी जा सकती हैं. पहली लिस्ट में बीजेपी ने 29 नामों का ऐलान किया है. 

यूपी पर 15 जनवरी को होगी बैठकपार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए 15 जनवरी को बैठक कर सकती है. राजनीतिक रूप से अहम उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में चार फरवरी और आठ मार्च के बीच विधानसभा चुनाव होंगे. इन सभी राज्यों में मतगणना 11 मार्च को होगी.