Breaking News

उत्तर प्रदेश: बोरों में भूसे की तरह भरे मिले 5 करोड़ रुपए के कतरे हुए नोट

उत्तर प्रदेश: बोरों में भूसे की तरह भरे मिले 5 करोड़ रुपए के कतरे हुए नोट

उन्नाव-- सरकार द्वारा नोटबंदी का असर उत्तर प्रदेश के उन्नाव में अजीब तरह से देखने को मिला। दरअसल, पुलिस को जनपद में एक सड़क किनारे पांच करोड़ रु मिले हैं। इस रकम के सारे नोट पुराने वाले 500 और 1000 के हैं। ये रकम पुलिस को बोरों में भरी मिली है। लेकिन, बोरों में ये पैसा किसी मशीन से कतर कर डाला हुआ था। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को नोटों के कतरन के मिलने के विषय में जानकारी दे दी गई है। बैंक के अधिकारियों के आने के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी।

बोरों में भूसे की तरह भरे मिले 5 करोड़ रुपए के कतरे हुए नोट
नोटबंदी के बाद पहली बार जनपद की सड़कों पर लगभग पांच करोड़ के पांच सौ और एक हजार के पुराने नोट मिले हैं। नोटों की स्थिति ऐसी थी जैसे किसी मशीन में डालकर उसकी कतरन बनाई गई हो। बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के बिल्हौर और हरदोई मार्ग पर मिले चार बोरे, जनपद में चर्चा का विषय बनी हुई है। बांगरमऊ के थानाध्यक्ष ने नोट मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि बांगरमऊ-हरदोई, बांगरमऊ और बिल्हौर रोड़ पर नोटों के चार बोरे मिले हैं। जो कि नोटों की कतरन हैं। उन्होंने बताया कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को नोटों के कतरन के मिलने के विषय में जानकारी दे दी गई है। बैंक के अधिकारियों के आने के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी।
बांगरमऊ हरदोई और बांगरमऊ बिल्हौर मार्ग पर बोरों में नोट मिलने की खबर जंगल में आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई है। बांगरमऊ-बिल्हौर मार्ग स्थित फकीरे आटा चक्की के पास खंती से करोड़ो के पुराने नोटों के छोटे-छोटे टुकड़े बरामद हुए। नोटों की कतरन की स्थिति देखकर ऐसा लगता था मानो कई दिन पहले नोटों की कतरन बनाकर बोरों में भरी गई हो और मौका मिलते ही सड़क के किनारे फेंक दिया गया हो। हल्का इंचार्ज ने मौके पर पहुंच कर नोटों को कब्जे में ले लिया। इसके बाद बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के बांगरमऊ-बिल्हौर मार्ग पर एक और बांगरमऊ-हरदोई मार्ग पर दो बोरे मिले हैं।

बता दें कि चारों बोरों में 500 व 1000 रुपए के नोटों की कतरन भरी थी। बांगरमऊ के थानाध्यक्ष ने बताया कि पुराने नोटों की कतरन से भरे चार बोरे मिले हैं। जिनको पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। उन्होंने बताया कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को नोटों की कतरन मिलने की जानकारी दे दी गई है। उनके आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। चार बोरों में मिले नोटों की कीमत लगभग पांच करोड़ रुपए बताई जा रही है।