Breaking News

स्तनों का ढीलापन दूर करने के आसान घरेलू उपाय

स्तनों का ढीलापन दूर करने के आसान घरेलू उपाय

आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में महिलाओं की बहुत बड़ी समस्या स्तनों के ढीलापन को लेकर बात कर रहे हैं.यहां हम आपको बताने जा रहे हैं स्तनों का ढीलापन दूर करने के घरेलू उपाय, जिनके प्रयोग से दुबारा से आप अपने ढीले पड़ गए स्तनों को पुनः टाइट, खुबसूरत और आकर्षक बना सकते हैं.

 स्तनों का ढीलापन दूर करने के घरेलु उपाय –
1 – लहसुन का प्रयोगलहसुन में एलिसिन नामक पदार्थ मौजूद होते हैं इसलिए लहसुन के लगातार सेवन से स्तनों का ढीलापन दूर होता है और धीरे धीरे कर आपके स्तन में कसावट आने लगती है.
2 – गाय का घी, सौंठ और तिल का प्रयोगइन तीनों को एक साथ मिलाकर पीस कर तेल तैयार कर लें और इसे अपने स्तनों पर लगाएं. इस तेल से स्तनों की मालिश लगभग 10 मिनट तक हर रोज स्नान से पहले करें, इसके लगातार प्रयोग से स्तनों में कसावट आ जाती है.
3 – जैतून और फिटकिरी का प्रयोगजैतून के तेल में थोड़ी सी फिटकरी पीसकर मिला लें. और इससे अपने स्तनों की मालिश करें. इसके भी लगातार प्रयोग से स्तनों में कसावट आ जाती है.
4 – अंडा, नींबू, दूध और बेसन का प्रयोगइस मिश्रण को तैयार करने के लिए एक अंडा, 10 ग्राम बेसन, नींबू का रस को मिलाकर दूध के साथ मिक्स कर लें. अब इस तैयार किए हुए पेस्ट को अपने स्तनों पर लगाएं. इसके लगातार प्रयोग से भी आपके स्तन दुबारा से कसावट भरे आकर्षक हो जाएंगे.
5 – राई का प्रयोगराई को पीसकर इसका पेस्ट बना लें. और अपने स्तनों पर लगाएं. इसके भी लगातार प्रयोग से स्तनों में कसावट आती है. और वो आकर्षक हो जाते हैं.
6 – बरगद के दूध का प्रयोगबरगद के पेड़ के बारे में तो आप सबने सुना ही होगा. इस बरगद के दूध को स्तनों पर मालिश करने से स्तनों में कसावट आती है.
7 – एरंड और गन्ने का प्रयोगएरंड के पत्तों को गन्ने के सिरके में पीसकर आप उसे स्तनों पर लगाएं. इस से भी आपके स्तन कठोर को कसावट भरे हो जाएंगे.
8 – अनार के छिलके का प्रयोगअनार के छिलकों को पीसकर उसका पेस्ट बना लें. और रात को सोने से पहले अपने स्तनों पर लगाएं. और सुबह उठकर गुनगुने पानी से धो लें. इसके लगातार प्रयोग से स्तनों का ढीलापन दूर हो जाता है.और आपके स्तन कठोर व आकर्षक बन जाते हैं.
9 – माजूफल का प्रयोगमाजूफल को पानी में घिसकर इसमें शहद मिला लें, और इसका लेप तैयार कर अपने स्तनों पर लगाएं. और 2 घंटे के बाद गुनगुने पानी से धो लें. और रात को बादाम रोगन तेल से अपने स्तनों की मालिश करें. इससे आपके स्तन कठोर व आकर्षक बन जाते हैं.
10 – जैतून का तेल और गाय के दूध का प्रयोगगाय के दूध में जैतून के तेल को मिलाकर गाढा पेस्ट तैयार कर लें. और इसे धीरे-धीरे अपने स्तनों पर लगा लें. कुछ ही दिनों में आपके स्तन कठोर वो खुबसूरत बन जाएंगे.
ये है स्तनों का ढीलापन दूर करने के घरेलु उपाय – जो ढीले स्तनों को कठोर बनाने में रामबाण का काम करता है. तो क्यों ना आप भी इन घरेलू आसान से नुस्खों को अपनाएं, और अपनी खुबसूरती को वापस लौटा कर उसने चार चांद लगाएं.