Breaking News

प्रेमिका से पीरियड के दौरान सेक्स करने से पहले इन 8 बातों का रखें ध्यान

प्रेमिका से पीरियड के दौरान सेक्स करने से पहले इन 8 बातों का रखें ध्यान

पीरियड के दिनों में क्या सेक्स करना चाहिए? पीरियड के दिनों में किस तरह से सेक्स करना चाहिए और पीरियड के दिनों में सेक्स करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए? यह कुछ बेसिक से सवाल हैं जिनका जवाब हर लड़का और लड़की हमेशा खोजते रहते हैं.
लेकिन सबसे पहले तो आज का युवा यह जान ले कि पीरियड के दिनों में सेक्स करने से कोई समस्या उत्पन्न नहीं होती है. ऐसा खुद सेक्स के डॉक्टर बोलते हैं. अब सवाल यह है कि यदि प्रेमी-प्रेमिका पीरियड के दिनों में सेक्स कर रहे हैं तो उनको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए-

 1. प्रेमिका के साथ जबरदस्ती ना की जाए
सबसे पहले तो प्रेमी इस बात का ध्यान रखें कि यदि प्रेमिका के पीरियड चल रहे हैं और वह सेक्स नहीं करना चाहती है तो उसके साथ किसी भी तरह की जबरदस्ती नहीं की जाए. यदि प्रेमिका भी इन दिनों में सेक्स के लिए सहमती दे, तभी सेक्स करना सही होगा.
2. पुरुष साफ़-सफाई का ध्यान रखें
पीरियड के दिनों में यदि आप अपनी प्रेमिका के साथ सेक्स करने जा रहे हैं तो पहले खुद की साफ़-सफाई का ध्यान रखें. ऐसा करना आपके लिए नहीं बल्कि आपकी प्रेमिका के लिए सही होगा. क्योकि इन दिनों में लड़कियां जरा-सी असावधानी से बीमार पड़ सकती हैं.
3. शराब पीकर सम्भोग ना करें
इस बात का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए कि यदि आप अपनी प्रेमिका से पीरियड के दिनों में सम्भोग कर रहे हैं तो आप शराब पीकर उसके पास ना जायें. शराब के असर से आपकी प्रेमिका बहुत जल्दी बीमार पड़ सकती है.
4. इन दिनों में सही सेक्स पोजीशन
यदि आप पीरियड के दिनों में प्रेमिका के साथ सेक्स कर रहे हैं तो ध्यान रखें कि आप इन दिनों में आसान सेक्स पोजीशन का उपयोग करना चाहिए. साथ ही साथ सेक्स की सही पोजीशन चुनने का काम आपको अपनी प्रेमिका के ऊपर छोड़ देना चाहिए.
5. सेक्स से पहले बिस्तर पर सही रंग की चादर
आप यदि प्रेमिका के साथ उन दिनों में सेक्स कर रहे हैं तो आपको एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि बिस्तर पर सफ़ेद चादर नहीं हो. कई बार इस तरह की गलती से काफी शर्मिंदा होना पड़ जाता है.
6. सेक्स में प्रयोग ना हो
पीरियड के दिनों में यदि लड़की सेक्स कर रही है तो यही काफी है. दर्द से बेहाल आपकी प्रेमिका आपकी ख़ुशी के लिए यह सब कर रही होती है और आप फिर भी सेक्स में प्रयोग करने लगते हैं तो यह बात गलत बोली जाएगी.
7. लड़के हाथों का उपयोग ना करें
जैसा कि शायद सभी जानते हैं कि इन दिनों में लड़कियां जल्दी संक्रमित हो जाती हैं इसलिए किसी भी स्थिति में लड़कों को इन दिनों के अंदर हाथों और उँगलियों का उपयोग नहीं करना चाहिए.
8. प्रेमिका को आनन्द लेने दें
यदि आप पीरियड के दिनों में प्रेमिका के साथ सेक्स कर रहे हैं तो आपको एक बात का ध्यान रखना चाइये कि इस समय का सेक्स का आनन्द प्रेमिका को लेने दें. वैज्ञानिक रिसर्च में बोला गया है कि इन दिनों में सेक्स करने से लड़की को पीरियड दर्द कम होता है.
तो इस तरह से यदि आप अपनी प्रेमिका के साथ पीरियड के दिनों में सेक्स कर रहे हैं तो आपको इन 8 बातों का ध्यान हर हालत में रखना चाहिए.