Breaking News

दंगल ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, महज़ 17 दिनों में कमा लिए इतने करोड़

दंगल ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, महज़ 17 दिनों में कमा लिए इतने करोड़

मुंबई-- आमिर ख़ान की फ़िल्म दंगल ने इतिहास रच दिया है। रिलीज़ के महज़ 17 दिनों में फ़िल्म हिंदी सिनेमा की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बन गई है। आपको बता दें कि 100 करोड़ क्लब की बुनियाद भी आमिर ख़ान ने ही रखी थी और अब सबसे कामयाब फ़िल्म देने का क्रेडिट भी आमिर के ही नाम है।
ट्रेड विश्लेषकों के मुताबिक़ 23 दिसंबर को रिलीज़ हुई दंगल ने तीसरे रविवार को ये शानदार मुक़ाम हासिल किया। फ़िल्म ने तीसरे वीकेंड में शुक्रवार को 6.66 करोड़, शनिवार को 10.80 करोड़ और रविवार को 14.33 करोड़ का कलेक्शन किया और इसके साथ घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर इसका कलेक्शन क़रीब 345.30 करोड़ हो गया है। ख़ास बात ये है कि इस मुक़ाम को हासिल करने में आमिर ने सलमान ख़ान को तो पटखनी दी ही है, उन्होंने ख़ुद के रिकॉर्ड को भी पार किया है। आमिर ख़ान की फ़िल्म पीके अब तक हिंदी सिनेमा की सबसे कामयाब फिल्मों में शामिल थी, जिसने लगभग 340 करोड़ का लाइफ़ टाइम कलेक्शन किया था। यानि हिंदी सिनेमा की हाईएस्ट ग्रॉसर्स में अब पहले और दूसरे प्लेस पर सिर्फ़ और सिर्फ़ आमिर ख़ान ही हैं।
ग़ौर करने वाली बात ये है कि बॉलीवुड में 100 करोड़ क्लब की शुरुआत भी आमिर ख़ान ने ही की थी, जब उनकी फ़िल्म गजनी (114 करोड़) ने बॉक्स ऑफ़स पर 100 करोड़ से ज़्यादा जमा किए थे। हिंदी सिनेमा की ये पहली फ़िल्म थी, जो इस मुक़ाम तक पहुंची। फिर 3 ईडियट्स (202 करोड़)के साथ उन्होंने 200 करोड़ क्लब की शुरुआत की। आमिर की पीके पहली फ़िल्म है, जिसने 300 करोड़ से ज़्यादा बिजनेस किया था।
सोमवार को दंगल 350 करोड़ के पड़ाव को पार कर जाएगी, जो एक नया रिकॉर्ड होगा। माना जा रहा है कि अपनी आने वाली फ़िल्मों से आमिर 400 करोड़ क्लब की बुनियाद भी रख सकते हैं।