उत्तर प्रदेश

गोंडा के बड़े ठेकेदार के लखनऊ स्थित आवास पर आयकर विभाग की छापेमारी

लखनऊ। विधान सभा चुनाव 2022 के मदद नजर चुनाव आयोग एवं आयकर विभाग की टीम लगातार अवैध रूप से पैसों से काला कारोबार करने वालों, जीएसटी चोरी करने वालों एवं आयकर चोरी करने वालों पर लगातार शिकंजा कस रही है। वहीं शनिवार को आयकर विभाग की एक टीम ने गोंडा जिले के एक बड़े ठेकेदार के लखनऊ स्थित ठिकानों पर छापेमारी की। फिलहाल इस स बंध में आयकर विभाग की टीम ने यह अस्पष्ट नहीं किया है कि व्यापारी के घर से कितना सामान बरामद हुआ है।
गोण्डा बेलसर के देवरदा स्थित आलोक कंस्ट्रक्शन के प्लांट कार्यालय व घर पर आयकर लखनऊ की टीम ने एक साथ छापेमारी की। यह छापेमारी आय से अधिक संपत्ति के मामले को लेकर मानी जा रही है। आयकर की टीम ने फर्म के राकेश पांडेय के देवरदा, नगर कोतवाली के सिविल लाइन व गाजीपुर के लक्ष्मनपुरी आवास पर शनिवार की भोर पहुंच गई। टीम ने वहां मौजूद लोगों के मोबाइल ले लिए। घर व आफिस को अंदर से बंद कर दिया। किसी को भी बाहर नहीं जाने दिया। यहां तक की स्थानीय पुलिस व अधिकारियों को भी जानकारी नहीं दी। करीब 14 घंटे से छानबीन जारी है। राकेश पांडेय लोक निर्माण विभाग के बड़े ठेकेदार हैं। कुछ ही वर्षों में ये काफी चर्चा में आ गए। हालांकि आयकर विभाग के अधिकारी अभी कुछ बोलने से इन्कार कर रहे हैं। आयकर अधिकारी अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। वह अलग विग है। एसपी संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि छापेमारी की उन्हें जानकारी नहीं दी गई है। वह जानकारी हासिल करा रहे हैं।
आयकर टीम ने प्लांट कार्यालय में रखे दस्तावेज को खंगाला है। घर में भी विभिन्न बिदुओं की पड़ताल कर रही है। वहां रखे कंप्यूटर से कई रिकार्ड लिए। वहां से कई अहम दस्तावेज व डायरी भी पाए गए हैं। आसपास के लोगों को नहीं आने दिया जा रहा है। बाहर पुलिस फोर्स मौजूद है जो टीम के साथ आई थी। वहां मीडिया को भी नहीं जाने दिया जा रहा है। सूत्र के मुताबिक आयकर टीम को कई अन्य अहम सुराग हाथ लगे हैं। टीम ने उनके यहां तैनात अवर अभियंता स्तर के अधिकारी व कर्मियों से भी पूछताछ की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button