Breaking News

भक्त-प्रभु हैप्पी-हैप्पी : पहली बार मंदिर में स्वाइप मशीन

भक्त-प्रभु हैप्पी-हैप्पी : पहली बार मंदिर में स्वाइप मशीन

रायपुर-- नोटबंदी के असर से आम आदमी को तो छोड़िए, भगवान तक परेशान हैं। उनको दान मिलना कम हो गया है। भक्त भी परेशान हैं और भगवान भी। उससे ज्यादा भगवान की देखरेख करनेवाले सेवक भी। ऐसे में एक रास्ता निकाला गया है, जो शायद देश में पहली बार हुआ है किसी मंदिर में। अब भक्त, भगवान और उनके सेवक खुश हैं।

नोटबंदी के बाद एकदम से दानपेटी खाली हो गई थी। चिल्लर भी बमुश्किल मिल पा रहा था। ऐसे में रायपुर के बंजारी मंदिर की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही थी। भक्तों ने कहा कि अब तो स्वाइप मशीन लगा लो। इसके बाद पूरी योजना बनाई गई। मंदिर प्रबंधन ने भी सहमति दे दी। इसके बाद बैंक कर्मचारियों ने भी ईश्वर के काम में देरी नहीं की और तुरंत स्वाइप मशीन लगा दी।

इस बात की कोई बंदिश नहीं लगाई गई है कि आप कितना दान करते हैं। पर, खबर है कि लोग सौ रुपये से कम का दान नहीं दे रहे हैं। ऐसे में नोटबंदी से जो नुकसान हुआ था, वह पूरा हो रहा है। लोगों की परेशानी भी कम हो गई है। प्रसाद तक खरीदने के लिए स्वाइप मशीन का यूज किया जा रहा है।
 
कहा तो यह भी जा रहा है कि मंदिर के आसपास के फूल-प्रसाद बेचनेवाले दुकानदार भी स्वाइप मशीन लगाने की तैयारी कर रहे हैं। बंजारी माता मंदिर के ट्रस्टी हरीश भाई जोशी ने इसकी पुष्टि की और कहा कि हमने इससे निबटने का प्लान बनाया है। स्वाइप मशीन लगने से दिक्कतें कम हो रही हैं।